Home Tourist places of Uttarakhand Top 5 Restaurants in Lansdowne

Top 5 Restaurants in Lansdowne

by Pankaj Pant
0 comment
Restaurants-in -Lansdowne

What and where to eat in Lansdowne


लैंसडौन में क्या खाये

Restaurants-in -Lansdowne
Restaurants-in -Lansdowne

वैसे तो लैंसडौन यात्रा के दौरान पर्यटक वहाँ के लोकल खाना ही ज्यादा पसन्द करते है। यहाँ मिलने वाली आलू की गुटके, भांग की चटनी, झिंगोरा की खीर, रायता, मडवे की रोटी, सिसूण का साग, कापा तथा यहाँ की प्रसिद्ध मिठाई (Local food in Lansdowne) आदि ही पर्यटकों द्वारा ज्यादा पसंद की जाती है जो यहाँ कही भी आसानी से उपलब्ध हो जाता है। यहाँ आपको मुगलई, मारवाड़ी, साउथ तथा नार्थ इंडियन खाना भी आसानी से उपलब्ध हो जाता है।

फिर भी लैंसडौन में हर किस्म के रेस्टॉरेंट आदि भी उपलब्ध है जहाँ आप अपने पसन्द के खाने का आनंद ले सकते है।

यहाँ के प्रमुख रेस्टोरेंट में Mayur Restaurant, Tipsy Café & Restaurant, Fairydale Restaurant, Ooktown’s Flavour Restaurant, Kalundanda Café & Restaurant है।

Top 5 Restaurants in Lansdowne


लैंसडौन के  5 प्रमुख होटल

Mayur Restaurant

1- Mayur RestaurantMayur Restaurant लैंसडौन में स्थित सबसे अच्छे रेस्टोरेंट में से एक है जहाँ आप हर किस्म के भोजन का आनन्द ले सकते है। यह मुख्यतः एक शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट है। यहाँ मिलने वाला साउथ इंडियन (South Indian) भोजन बहुत ही स्वादिस्ट होता है। इसके अलावा यहाँ मिलने वाला Chinese, Asian और Indian भोजन भी लोग बड़े चाव से खाते है।


यह रेस्टोरेंट लैंसडौन कैंट एरिया के सदर बाजार (Sadar Bazar) के गाँधी चौक (Gandhi Chowk) में स्थित है।  

Tipsy-Cafe-and-Restaurant

2- Tipsy Café & RestaurantTipsy Café & Restaurant लैंसडौन में स्थित सबसे अच्छे रेस्टोरेंट
में से एक है जहाँ आप हर किस्म के भोजन का आनन्द ले सकते है। यह एक छोटा रेस्टोरेंट है परन्तु यहाँ का खाना बहुत ही स्वादिष्ट होता है।

यहाँ पर आपको Veg तथा Non-Veg दोनों किस्म का भोजन उपलब्ध हो जाता है इसके अलावा यहाँ मिलने वाला Chinese, Asian, Indian और यहाँ का लोकल खाना भी लोग बड़े चाव से खाते है। यह रेस्टोरेंट लैंसडौन कैंट एरिया के सदर बाजार (Sadar Bazar) में स्थित है।

Fairydale Resort

3- Fairydale Restaurant– Fairydale Restaurant लैंसडौन में स्थित सबसे अच्छे रेस्टोरेंट में से एक है जो लैंसडौन के Bhulla Lake (भुल्ला लेक) में स्थित है। इस रेस्टोरेंट में आप हर किस्म के भोजन का आनन्द ले सकते है।


यहाँ का भोजन भी बहुत ही स्वादिष्ट होता है। यहाँ पर आपको Veg तथा Non-Veg दोनों किस्म का भोजन उपलब्ध हो जाता है। इसके अलावा यहाँ मिलने वाला Chinese, Marwari, Muglai, Asian, Indian और यहाँ के लोकल व्यंजन (Local Food) लोकल खाना भी लोग बड़े चाव से खाते है। इस रेस्टोरेंट की खिड़की कांच की शीशो से बनी हुए है जहाँ से आप बाहर का खूबसूरत नजारा व पंछियो के चहचहाहट की आवाजों के साथ भोजन का आनन्द भी ले सकते है।

Ooktown Resort

4- Ooktown’s Flavour RestaurantOoktown’s Flavour Restaurant लैंसडौन में स्थित सबसे अच्छे रेस्टोरेंट में से एक है जहाँ आप हर किस्म के भोजन का आनन्द ले सकते है। यह मुख्यतः एक शुद्ध शाकाहारी रेस्टोरेंट है।

यहाँ मिलने वाला Chinese और साउथ इंडियन (North South Indian) भोजन बहुत ही स्वादिस्ट होता है। यह रेस्टोरेंट लैंसडौन कैंट एरिया के सदर बाजार (Sadar Bazar) के गाँधी चौक (Gandhi Chowk) में स्थित है।

5- Kalundanda Café & RestaurantKalundanda Café & Restaurant लैंसडौन में स्थित सबसे अच्छे रेस्टोरेंट में से एक है जो लैंसडौन के Bhulla Lake (भुल्ला लेक) में स्थित है। इस रेस्टोरेंट में आप साधारण कीमत में हर किस्म के भोजन का आनन्द ले सकते है 


यहाँ का भोजन भी बहुत ही स्वादिष्ट होता है। यहाँ पर आपको Veg तथा Non-Veg दोनों किस्म का भोजन का लुत्फ़ उठा सकते है। इसके अलावा यहाँ मिलने वाला Chinese, Marwari, Muglai, Asian, Indian और यहाँ के लोकल व्यंजन (Local Food) लोकल खाना भी लोग बड़े चाव से खाते है।


यहाँ से आप बाहर का खूबसूरत नजारा व पंछियो के चहचहाहट की आवाजों के साथ भोजन का आनन्द भी ले सकते है।

Related Posts

Leave a Comment